Tue. Sep 27th, 2022
धन प्राप्ति के प्रभावशाली टोटके

बहुत से लोग अपने जीवन मेहनत तो बहुत ज्यादा करते है लेकिन उन्हें ना त तरक्की मिलती है और न ही उन्हें कामयाबी मिलती है जिनके उन्हें जरूरत होती है और वह जिसका हक़दार होते है। वे लोग अपने तरफ से पूरी कोशिश करते है लेकिन फिर वह धन इकठा नहीं कर पते है और हमेशा अपने जीवन में गरीब और मजबूर रहते है और अपने सपने पूरा नहीं कर पते है। इस लिए हम आप को धन प्राप्ति के प्रभावशाली टोटके बता रहे है। जिसका इस्तमाल कर के कोई भी अपने जीवन में परिवर्तन ला सकता है और अपने किस्मत को चमका सकता है।

लक्ष्मी बीज मंत्र से करे धन की वर्षा

अगर आप के घर में हमेशा गरीबी रहती है और आप अपने जीवन में सुधार लाना चाहते है तो आप लगातार 7 शुक्रवार माता लक्ष्मी के तस्वीर सामने रख के ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: मंत्र का इस्तेमाल 2 माला जाप करे और माता को मिश्री और मीठे फल की भोग लगाए। इसे आप माता का आशिर्बाद मिलेगा और आप के घर में धन की वर्षा होने लगेगी।

शुक्रवार को चींटियों को आटे खिलाये

कहा जाता है की शुक्रवार को अगर चींटियों को चिनी मिला कर आते खिलाया जाये तो माता लक्ष्मी का आशीष मिलता है और धन संबन्धित दिक्क़ते दूर होती है और घर में पैसे की बरकत होनी लगती है।

मछलियों को आटे की गोली खिलाये

अगर आप के घर में हमेशा दरिद्रता रहती है और आप लाख कोशिश करने के बाद भी आप अपने जीवन में सुधार नहीं कर पाते है। तो लगातरा 11 शुक्रवार को आटे की गोली बनाकर खिलाये तो इसे घर में हमेशा धन दौलत बना रहता है किस्मत चमकने लगते है।

नए ताले से खोले बंद किस्मत का बंद ताला

अगर आप अपने जीवन में निराश और हतास हो चुके और अपने तरफ बहुत कोशिश करते है लेकिन फिर आप अपने सपने और परिवार की सपने पूरा नहीं कर पाते है। तो आप शुक्रवार की शाम बिना खोले ताला लाये और न उसे आप खोले और न ही उसे दुकनदार को खोलने दे फिर आप उसे उसी रात को अपने सिरहाने रख के सो जाये। अगले दिन सुबह यानि शनिवार को स्न्नान कर के किसी भी मंदिर जाये और पूजा पाठ करने के बाद ताला और चाभी वही रख दे और चुप चाप अपने घर को वापसी आ जाये। जैसे ही वह ताला कोई खोलेगा आप का बंद किस्मत का ताला खुल जायेगा।

गरीबो को वस्त्र और कम्बल उपहार दे

अगर आप गरीबी से बाहर निकलना चाहते है और धन दौलत से अपना घर भरना चाहते है तो आप सोमवार की दिन शिव मंदिर के पास जा कर गरीबो को कम्बल और वस्त्र उपहार में दे और साथ में कुछ पैसे दे कर उनका आशिर्बाद ले तो बहुत जल्द गरीबी दूर होने लगते है और घर में धन दौलत की वर्षा होने लगती है।

शुक्रवार को छोटी बच्चियों को मिठा खीर खिलाये

कहा जाता है की छोटी बच्चिया माता लक्ष्मी का रूप होती है और उन्हें खुश कर के आप अपने धन सम्बंधित बाधा दूर होने लगती है।ऐसे में अगर आप शुक्रवार को 11 कन्या से मिठा खीर बना कर खिलाने से माता लक्ष्मी की आशिर्बाद मिलता है और धन संबंधित परेशानिया दूर होने लगती है।

पीपल के पते से धन प्राप्ति का उपाय

किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष पहले शुक्रवार को पीपल दो पत्ते  लाये और उसे गंगा जल से धो कर उस पर लाल पेन से श्रीं यंत्र लिख कर घर में मुखिया के पर्श में रख दे। इसे धन दौलत घर में आने लगेगी और आप अपने किस्मत को बहुतु जल्द बदल सकते है।

धन प्राप्त करने के लिए यंत्र  पूजा

 हमारे धर्म शास्त्र में ऐसे बहुत से टोटके और यन्त्र पूजा के बारे में बताया गया है जिसे कोई व्यक्ति इसका इस्तमाल कर के अपने जीवन में बहुत कम समय में तरक्की  पा सकता है और धन की प्राप्ति  कर सकता है।

 महालक्ष्मी यंत्र

इस यंत्र को महालक्ष्मी माता की प्रसन्नता के लिए स्थापित किया जाता है। इस यंत्र की मदद से जातक के ऊपर महालक्ष्मी की खूब कृपा बरसती है। महालक्ष्मी यंत्र का पूजन करने से जीवन में सकारात्मक परिणाम, घर-परिवार में सुख-समृद्धि और धन-दौलत के भंडार भरते है।

 श्री यंत्र

इस यंत्र के पूजन से जातक के जीवन में सुख-शांति, प्रेम और धन में बृद्धि होती है। श्री यंत्र की मदद से माता लक्ष्मी की कृपा बरसती है और सब अच्छा होता है। श्री यंत्र के प्रभाव से नकारात्मकता दूर होती है और सकरतमकता बढ़ती है जिससे जातक अपने जीवन में धन और सुख का अनुभव कर पाता है।

अगर आप अपने जीवन से निराश हो चुके है और अपने बदकिस्मत से दुखी हो चुके है।  तो आप को हमारे बाबा जी से एक बार बात करना चाहिए। बाबा जी के सलाह से आप धन प्राप्ति के उपाय कर सकते है और अपने जीवन को चमका सकते है। अधिक जानकारी के लिए आज ही हमारे बाबा जी से बात करे।

धन की प्राप्ति के लिए कौन सा मंत्र है?

  1. मंत्र- ‘ॐ हनुमते नम:’ का जाप नित्य रोज करने से, आर्थिक और वित्तीय क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता है।
  2. ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ । इस मात्रा का जाप शुक्रवार को करने से माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है। 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Call Now ButtonCall Now