Tue. Mar 19th, 2024
राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय

राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय – आज के इस आर्टिकल में हम आप को राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय बता रहे है। जिसे आप अपने राशि और अपने कुंडली के अनुसार क़र्ज़ से हमेशा हमेशा के लिए मुक्ति पा सकते है और अपने जीवन में आ रही सभी तरह की दिक्क्तों को भी दूर कर सकते है।

लाल किताब कर्ज मुक्ति के उपाय 

इंसान के जीवन में उतार चढ़ाव आता रहता है जिसे वह निजात पाने के लिए और उसे बाहर निलने के लिए अपने तरफ से पूरी कोशिश करता है।  कई बार देखा गया है की कुछ लोग किसी मुसीबत में फंस जाते है और वह उसे निकलने के लिए कर्ज ले लता है। कुछ लोग अपना कोई काम करने के लिए क़र्ज़ लेते है तो कुछ लोग घर बनाने के लिए और शादी विवाह में किसी से उधार पैसा लेते है।  लेकिन वह जब भी अपने तरफ से क़र्ज़ से छुटकारा पाना चाहते है तो वह फिर से किसी न किसी मुसीबत में फंस जाते है और क़र्ज़ से मुक्ति नहीं पा पाते है।  इस लिए आज हम आप को राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय के बारे में बता रहे है जिसे की आप आसानी से अपने राशि और कुंडली के अनुसार क़र्ज़ के से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है और अपने पास पैसे की बचत कर सकते है।

भविष्य पुराण में कर्ज मुक्ति के उपाय

मेष राशि क़र्ज़ उपाय :- मेष  राशि वालो को क़र्ज़ से छुटकरा पाने के लिए सुबह नहाने के समय पानी में सहद और शकर मिला के नहाना चाहिए और “ नमो भगवतेः वशुदेव नमो “मंत्र का जाप करते रहना चाहिए।  आप देखेंगे की आप के ऊपर लक्ष्मी माता की कृपा होने लगेगी और आप बहुत जल्द क़र्ज़ से मुक्ति पा सकते है।

वृष राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय :- नहाने के पानी में कुछ बूंदे दूध व गंगा जल मिला कर स्नान करें और अपनी घर की स्त्री को हमेशा सम्मान दे और खुश रखे।

मिथुन राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय  :-मंगलवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर ‘ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:’ मंत्र बोलते हुए मसूर की दाल चढ़ाएं।

कर्क राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय : नहाने के पानी में पीली सरसों मिला कर स्नान करें और चने की दाल का दान करें। फिर आप कर्ज से मुक्ति का रामबाण उपाय गजेन्द्र मोक्ष का पाठ है। शनिवार को ऋणमुक्तेश्वर महादेव का पूजन करें।

सिंह राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय:- रविवार के दिन सूर्य देव को कुमकुम मिला जल अर्पित करे और ॐ नमो सूर्यदेवा नमो: मंत्र का जाप करते रहे। इसे आप की सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी और आप क़र्ज़ से मुक्ति होने लगेगे ।

कन्या राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय:-जिन लोगों की राशि कन्या है, उन्हें गणेशजी के सामने बैठकर ‘श्री गणेशाय नम:’ मंत्र का जाप करें। और बुधवार को गाय को हरी चारा खिलाये।

तुला राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय:- इस राशि के लोग देवी लक्ष्मी के मंत्र ‘ऊँ महालक्ष्म्यै नमः’ जाप और गरीब कन्या को खीर खिलाना चाहिए। जिसे लक्ष्मी माता प्रसन होगा और आप के ऊपर उनकी कृपा बनेगी।

वृश्चिक राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय : वालो को सोमवार को शिव जी को दूध, दही, घी और गँगा जल मिला आकर जल अर्पित करना चाहिए। और क़र्ज़ से छुटकरा पाने की मन्नत मांगनी चाहिए।

धनु राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय :- धनु राशि वालो को गुरवार के दिन पिले रंग का कपडे पहना चाहिए और उस दिन भगवान विष्णु जी को पिले फल अर्पित कर के उनसे दया याचना मांगना चाहिए। जिसे आप क़र्ज़ से मुक्ति मिलेगी और आप धनवान बनाने लगेंगे।

मकर राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय :- नहाने के पानी में हरी इलायची मिला कर स्नान करें और इन लोगों को शनिदेव के मंत्र ‘ऊँ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिए।

राशि क़र्ज़ मुक्ति उपाय :- कुंभ राशि को राशियों को राजा भी कहा जाता है। अगर इस राशि वालो को क़र्ज़ से मुक्ति के लिए मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पथ पढ़ना चाइये और हनुमान जी को मिश्री भेट करना चाहिए।

मीन क़र्ज़ मुक्ति उपाय : मीन राशि वालो को किसी गरीब को कंबल और वस्त्र दान करना चाइये साथ ही रविवार को चींटियॉं चीनी  आटे खिलाना  क़र्ज़ से मुक्ति मिल जाती है और उनके किस्मत चमकने लगता है।

किस ग्रह के कारण कर्ज होता है

राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय – ऐसी में हम कुछ आसान सा टोटक और कुछ यहाँ पर जानकरी दे रहे है जिसे अगर फॉलो किया जाये तो क़र्ज़ से बचा जा सकता है और अपने जीवन में खुशहाली ला सकते है।

  • बहुत जरुरी हो किसी सेलेना चाहिए और उसके प्रति सम्मान और नेक इरादा रखना चाहिए और जब भी आप के पास कुछ पैसे हो तो उसे वापिस कर देना चाहिए।
  • क़र्ज़ कभी भी बुधवार के दिन भूल के नहीं लेना चाहिए। क्योकि इस दिन क़र्ज़ लिया हुआ व्यक्ति वापिस करने में हमेशा असमर्थ रहता है।
  • क़र्ज़ चुकाने की सबसे उपयुक्त दिन मंगलवार का दिन होता है। आप कोशिश करे की आप अपना क़र्ज़ मंगलवार को ही वापिस करे।  जिसे आप जल्द ही क़र्ज़ से मुक्ति पा सकते है।

किसी भी तरह की जानकरी और कोई जानकारी लेना चाहते है तो आप बिना किसी देरी किये हमारे ज्योतिष गुरु जी से आज ही बात करे और हर तरह की समस्या से छुटकरा पाए।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Call Now ButtonCall Now