Tue. Mar 19th, 2024
दीपावली पर धन प्राप्ति के टोटके

दिवाली पर माँ लक्ष्मी की असीम किरपा आपके ऊपर बनी रहती है। लेकिन इसके लिए बहुत से लोग अपने घर की साफ सफाई करते है , ऐसे ही वह कोई न कोई गलती कर बैठते है। जिससे उनके घर आने वाली लक्ष्मी का वास या कदम पीछे चले जाते है। बहुत ध्यान रखना पड़ता है , जैसे कि वह दिवाली के समय घर की सफाई करते समय वह ऐसी गलती न करे जैसे अपने घर को साफ कर दे और किसी और के घर पर आप कचरा फेंक रहे है तो इसका उल्टा प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है। लक्ष्मी माँ की पूजा करते समय मीठे में गन्ना, कमल के पुष्प, आवला और खीर का प्रयोग करे। जिस प्रकार से आप अपने घर में लक्ष्मी माँ का वास चाहते है ठीक वैसे ही अगर आप किसी और का सोचकर भी ऐसा करते है तो माँ लक्ष्मी जी प्रसन्न हो जाती है। इसलिए दिवाली पर धन प्राप्ति के टोटके इस बार आप अपने घर मैं लक्ष्मी का वास पा सकते है। 

दीपावली की रात को किए जाते हैं ये 11 अचूक टोने-टोटके

भारत के सभी पर्वो में से दिवाली बहुत ही सर्वोत्तम त्यौहार है। दिवाली पर मुहूर्त देखकर किया गया काम बहुत ही अच्छा होता है, फिर वह खरीददारी हो, या माँ लक्ष्मी की पूजा। इस तरह से मनाई गयी दिवाली का लाभ आपको मिलता है। अगले  साल की दिवाली तक आपको इसका लाभ मिलता रहता है। माता रानी प्रसन्न होकर वांछित लाभ आपको देती है। 

11 अचूक टोन टोटके पढ़े :

1) घर की नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने के लिए दिवाली के पूजन के बाद घर में शंख बजाए और फिर जल का छिड़काव पुरे घर में करे। 

2) दिवाली पर दिए तो सभी जलाते है आप दिए जलाते समय दिए में तेल में एक लॉन्ग जरूर डाले। 

3) शिव मदिंर जाकर चावल अर्पीत करे और ध्यान रहे चावल के दाने खंडित नहीं होने चाहिए। 

4) आर्थिक स्तिथि में सुधार के लिए इत्र का प्रयोग करे। 

5) धन संबंधी साडी परेशानी को दूर करने के लिए माँ लक्ष्मी जन में पिली कोडियो का इस्तेमाल करना चाहिए। 

6) दिवाली वाले दिन आपके घर से पहले आने वाले लक्ष्मी मंदिर में झाड़ू का धान करे। 

7) दिवाली की रात को पीपल के पेड़ के निचे दीपक जला कर आये और ऐसा करते आपको कोई देख न ले, और जलाने के बाद आप भी पीछे पलट कर न देखे। 

8) दिवाली के दिन हो सके तो किसी किनर से आशीर्वाद पाए आशीर्वाद में जो भेट आपको मिले उसे अपने आप संभल कर रखे घर में धन की प्राति होती है। 

9) दिवाली की रात घर के बाहर किसी चौराहे पर दीपक जला कर आये आपको दीपक रखते हुए कोई देखे नहीं और न आप दीपक को जलाने के बाद देखे। 

10) दिवाली के दिन नया झाड़ू खरीदकर उससे घर की सफाई करना अच्छा विचार है। फिर उस झाड़ू को छुपा कर रखे और फिर उसे बहती नदी में बहा दे। 

11) दिवाली की सुबह सुबह तांबे के लोटे से शिवलिंग पर जल अर्पित करे। 

जायफल के टोटके

दिवाली के दिनों में जायफल के टोटके से आप अपने घर आंगन को चमका सकते है। हर मुराद आपकी पूरी होगी। जैसा चाहोगे वैसा ही पाओगे इससे आपके जीवन में सफलता के रास्ते भी खुल जायेंगे। तरक्की के रस्ते खुलेंगे। हर मनोकामना आपकी पूर्ण होगी। किसी की शादी का योग नहीं बन रहा है तो वह भी इसमें सफलता प् सकता है। 100 % गारंटी के साथ अपने जीवन को रंगीन कर सकते है। किसी भी समस्या से छुटकारा पाना हो तो यह टोटका करे। 

जायफल के टोटके से लोगो की हर तरह की इच्छा पूर्ण होती है। रुके हुए काम बन जाते है। दिवाली पर इस टोटके को करने के बाद आपके सब दुःख दूर हो जाते है।

भाग्य उन्नति के उपाय

दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जिसपर बुराई पर अच्छाई की जीत हुयी थी। ऐसे ही आप आज के समय में भी दिवाली पर धन प्राप्ति के टोटके करे। एस्ट्रोलॉजी से आप अपनी हर मुराद को पूरी कर सकते है। बहुत से संकट से बच सकते है। मुख्य रूप से आप घर में माँ लक्ष्मी के कदम को महसूस कर सकते है। हर काम आपका बनने लगेगा। काम को पूर्ण करने के लिए या फिर अपने भाग्य जगाने के लिए बहुत हाथ पैर मारते है। परन्तु आप इस दिवाली पर भाग्य उन्नति के उपाय से अपने घर को रोशदार लड़ियो के समान जगमगा सकते है।

भाग्य उन्नति के टोटके के लिए आप पंडित जी से मिलकर पूरी विधि विधान का पता करके अपने घर की खुशिया प्राप्त कर सकते है। जीवन में बहुत से रास्ते है जिससे लोग अपने जीवन को न्य मोड़ दे सकते है लेकिन एस्ट्रोलॉजी एक ऐसा तरीका है जिससे कोई भी समस्या चुटकियो में हल हो सकती है। 

दीपावली की रात के टोटके

दिवाली पर पुराण शास्त्रों के अनुसार करे गए टोने टोटके के बहुत से लाभ लोगो को मिलते है। हर कोई चाहता है उसका काम सफलता में ही हो। दिवाली की रात को नीचे दिए गए अनुसार करे टोटके होंगी माँ लक्ष्मी प्रसन्न:

1) दिवाली पूजन के बाद घर में लगी तुसली के नीचे एक दिया जला कर आये और साथ में वस्त्र भी अर्पित कर सकते है।

2) माँ लक्ष्मी के मंत्र का जाप 108 बार करे।

3) जो लोग धन की प्राप्ति में बढ़ोतरी चाहते है वह घर में तिजोरी के पास पीले रंग का कपडा जरूर बिछाये।

4) दिवाली की रात को पीपल के पेड़ के नीचे 4 दिए जरूर जलाये। इससे काल सर्प दोष मुक्त हो जाता है।

5) जिस काम से आपका घर चलता है उस वस्तु की भी पूजा करनी चाहिए।

रात के टोटके कुछ इस प्रकार है। आप चाहे तो और भी जानकारी पंडित जी कांटेक्ट पर हासिल कर सकते है। दिवाली पर हर काम शुभ ही होता है अगर पूरी साफ सफाई के साथ किया जाए तो वह जरूर सफल होता है। एस्ट्रोलॉजी कोई बुरी चीज़ नहीं है इससे लोग अपने जीवन में कई तरह के रोगो से छुटकारा पा सकते है। 

सटीक टोटके

दिवाली त्यौहार पर आप अगर ज्योतिष स्पेशलिस्ट से अपनी पूजन का प्रारम्भ करते है तो यह आपके लिए काफी फलदायी है। सटीक टोटके की मदद से आप दिवाली पर अपने घर में खुशियों का वास कर सकते है। जीवन में कई तरह के दुःख आते जरूर है लेकिन यह दूर किये जा सकते है। अगर किसी की तरक्की के रास्ते नहीं खुल रहे है तो वह दिवाली को वशीकरण सटीक टोटके से अपनी हर इच्छा को पूरा कर सकता है। यह आपके लिए हो सकता है कि थोड़ा मुश्किल हो लेकिन यह आसान होता है।

दिवाली पर किये जाने वाले टोने टोटके से आप किसी भी तरह के काम को पूरा कर सकते है। अपने काम को पूरा करने के लिए या सफलता में बदलने के लिए ज्योतिष शास्त्र की मदद का होना बहुत जरूरी है।

गेहूँ के टोटके

दिवाली के सप्ताह के समय में जो भी मंगलवार पड़ता है उस दिन आप लाल कपडे, लाल फूल और बूंदी के लडू चढ़ाये और साथ में गेहूँ। गेहूँ के टोटके आपको तरक्की की और ले जायेंगे। आज के समय में हर कोई कामयाबी को पाना चाहता है। गेहुँ हमारी जनम भूमि से जुडी है इससे ही लोगो के घर चलते है। इसी से आप अपनी परेशानियों को भी दूर कर सकते है। गेँहू का सीधा संबंध सूर्य और भगवान् विष्णु जी से जुड़ा है। इसका व्रत रखने से महिलाये अपने पति की लम्बी उम्र के साथ पुरे जहां के पेट पोषण के लिए करती है। इससे सबमें प्रेम बना रहता है। अनाज के पैदावार में बढ़ोतरी होती रहती है। आपके घर परिवार में सब स्वस्थ रहते है। 

ज्योतिष के टोटके

आज के समय में ज्योतिष का नुस्खा बहुत ही फलदायी है। जीवन में किसी तरह की समस्या हो तो इस दिवाली पर धन प्राप्ति के टोटके से दूर करे। दिवाली की पूजा के समान में थोड़ा सा कुमकुम, गेँहू, फूल, गड़वी, दाल, कच्चे चावल लेकर करे टोटका और साथ में घर के चारो तरफ तेल के दिए जलाकर ही अपने दिवाली की रात को टोटके का असर हो सकता है। जिस प्रकार आप चाहेंगे अपने जीवन में वह सभी सफलता को प्राप्त कर सकते है। ज्योतिष के टोटके से अपने हर तरह से आने वाली तंगियों को जड़ से मिटा सकते है। आज ही इसे आपनाये और चिंताओं से मुक्त हो जाए। 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Call Now ButtonCall Now