Tue. Sep 27th, 2022
Sautan

करवा चौथ पर पाए सौतन से छुटकारा :-पति की लंबी आयु की कामना के लिए कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी के दिन करवा चौथ का व्रत रखा जाता है। इस दिन सभी सुहागिन स्त्रियां पूरे दिन निर्जवा व्रत रहती हैं और अपने पति की दीर्घायु के लिए देवी मां से कामना करती हैं। अपने पति की लम्बी और स्वास्थ्य  जीवन के लिए भगवान से प्राथना करती है। इस दिन महिलाओं के कुछ खास उपाय करने से उनका पति हमेशा के लिए उनका हो  जायेगा और वह सौतन से भी छुटकारा आसानी से पा  सकती है। क्योकि सौतन के होने से वैवाहिक जीवन में कभी भी खुशहाली नहीं आती है।

सौतन से छुटकारा पाने का उपाय

अगर आपका पति दूसरी स्त्री के पीछे दीवाना हो जाए तो आपकी खुशियों को ग्रहण लग जाता है। और आप की खुशियां कही गुम हो जाती है ऐसे में कोई भी चीज़ आपको सुख नही देती। आपके पास एक ही उपाय होता है कि किसी तरह आप अपनी सौतन से छुटकारा पाने का तरीका अपनाये। सौतन किसी पत्नी का सुख-चैन छिनने वाली होती हैं। इसलिए कोई भी औरत कभी नहीं चाहेगी कि उसका पति सौतन यानि पराई स्त्री के स थ प्रेम-संबंध कायम करे। जिन स्त्रियों के पति किसी सौतन के प्यार में पड़ गए हैं वह स्त्रियां सौतन से छुटकारा पाने का उपाय करवा चौथ पर अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को बचा सकती हैं। और सौतन से हमेशा के लिए छुटकरा पा सकती है।

  • करवा चौथ के दिन 11लौंग शरीर मे ऐसी जगह रखे जहां पसीना आता है। फिर उसे सुखाकर चूर्ण बना ले। इस चूर्ण को आप गाय के दूध मे मिलकर पति को पीला दे तो वो आपके वश मे आ जाएगे और सौतन से उनका मोह भंग हो जायेगा।
  • करवा चौथ के सुबह साबुत उड़द की काली दाल के 51 दाने व चावल के 21 दाने लेकर उन्हे एक गड्डे मे दबा दे, फिर उसके ऊपर से नींबू निचोढ़ते हुए 11 बार सौतन का नाम लेते हुए प्राथना करे की वो आपके पति से दूर हो जाये।

सौतन से पीछे कैसे छुड़वाये

सौतन किसी भी औरत को अच्छी नहीं लगती वो भी तब जब आपकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी भली चल रही होती है और उसमें कोई तीसरा दस्तक देकर भुचाल ला देता है। शादी के कुछ सालों बाद अगर पति किसी दूसरी पर स्त्री पर दीवाना होने लगे और अपना ज्यादा समय घर के बाहर ही बिताए तो समझ लें खुशियों को ग्रहण लग गया। और पति और पत्नी के बीच सौतन नाम के डायन आ चुकी है। ऐसे में स्त्री को चाहिए की वह किसी तरह से अपने सौतन से पीछे कैसे छुड़वाये

  • करवा चौथ के दिन एक लाल कागज पर अपना और अपने जीवन साथी का नाम सुनहरे रंग के पैन से लिखें।
  • एक लाल रंग के रेशमी कपड़े में दो गोमती चक्र,100 ग्राम पीली सरसों और साथ में वही सुनहरे रंग के पैन से लिखे नाम वाला कागज को मोड़ कर एक पोटली की तरह बांध लें।
  • इस पोटली को कपड़ों वाली अलमारी में कहीं छिपा कर करवा चौथ के दिन पर रख दें।
  • पोटली ऐसे रखें कि 1 सप्ताह किसी की नजर उस पर न पड़े। स्वयं भी बार-बार उसको निकालकर न देखें।
  • अगले सप्ताह रविवार के दिन पर इसे बहते जल में प्रवाहित कर दें।

इस उपाय के करने के बाद आप के पति आप से बेसुमार प्यार करने लगेंगे और और वह आप के सौतन के तरफ आंख उठाकर भी नहीं देखेंगे। जिसे से की आप आसानी से अपने सौतन से पीछा छुड़वा सकती है।

सौतन से छुटकारा मंत्र

सौतन किसी पत्नी का सुख-चैन छिनने वाली ही होती हैं। इसलिए कोई भी स्त्री कभी नहीं चाहेगी कि उसका पति सौतन यानि पराई स्त्री के साथ प्रेम-संबंध रखें। इसके लिए वह पति पर तरह-तरह के अंकुश बनाती हैं और भावनात्मक स्तर पर वैवाहिक रिश्तों की पाबंदियां लगाती है। जिन महिलाओं के पति किसी पराई स्त्री के प्यार में पड़ गए हैं वह इन सौतन से छुटकारा मंत्र को अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को बचा सकती हैं।

  • करवा चौथ की रात्रि को रात के 12 बजे पति के सिर के कुछ बाल बिना बताए काट लें। इन्हें किसी ऐसे स्थान पर रख दें जहां किसी अन्य की नज़र न पड़े। कुछ दिनों के बाद इन बालों को जलाकर अपने पैरों से कुचल दें। और ॐ क्लीम क्लीम कालः सौताणि विनाशयि विनस स्यावः का जाप 21 बार करते हुए सौतन का नाम लेते रहे इस टोटके से पति की बुद्धि में सुधार होता। और वह सौतन से नफरत करने लगता है। जिसे की सौतन खुद ही आप के पति के जीवन से दूर हो जाएगी।
  • सौभाग्य की प्राप्ति के लिए करवाचौथ पर पान के पत्ते में सिंदूर रखकर गणेश जी को चढ़ाएं। उस दौरान ओम ऋधि सिद्धि विनायकाय नम: मंत्र का जाप करें। अब इस सिंदूर को एक डिब्बी में रखकर रोजाना इससे अपनी मांग भरें। ऐसा करने से आपके पति से आपके संबंध बेहतर रहेंगे। और वह किसी दूसरी स्त्री के तरफ आँख उठा कर देखेंगे भी नहीं।

पति को पराई स्त्री से दूर करने का उपाय

यदि किन्हीं कारणों से पति-पत्नी के बीच प्रेम नहीं रहता हो अथवा मांगलिक दोष या रिश्ते में किसी तीसरे स्त्री-पुरुष की मौजूदगी से आपका वैवाहिक जीवन नरक बन गया हो तो आप करवा चौथ पर पति को पराई स्त्री से दूर करने का उपाय से अपने जीवनसाथी का फिर से प्रेम पा सकते हैं। और सौतन को पति के जीवन से हमेशा के लिए दूर कर सकती है ।

  • अगर किसी औरत के पति किसी दूसरी औरत से प्रेम करते हैं तथा अपनी पत्नी से लड़ाई-झगड़ा आदि दुर्व्यवहार करते हैं तो ऐसी महिलाओं को करवा चौथ को अपने घर तथा बेडरूम में गूगल की धूनी देनी चाहिए। धूनी देने के पहले मन ही मन दूसरी औरत का नाम लेकर प्रार्थना करनी चाहिए कि आपके पति उसके प्रभाव से मुक्त हो जाएं। जल्दी ही उन दोनों का आपसी संबंध टूट जाएगा। और पति दूसरी स्त्री से हमेशा के लिए दूर हो जायेगे।
  • नारियल, कपूर और धतूरे के बीजो को पीस ले। जब भी आपका पति सामने हो, आप इसका तिलक लगायें। आपका पति आपके प्रेम में पागल होने लगेगा और आपकी सौतन से दूर होने लगेगा। इसको पूरे आत्म-विश्वास के साथ नियमित करें। इस उपाय से आपके पति पर आपके रूप सौन्दर्य का जादू चढ़ जायेगा और वह सौतन से कोसों दूर हो जायेगा।
  • पति को पराई स्त्री से दूर करने का उपाय:- जब आप को लगे की आप के पति का प्रेम कम हो गया है और उनका किसी अन्य स्त्री से जुड़ाव है तब आप को मात्र छोटा सा उपाय करना होगा किसी दिन अपने पति के आंतरिक वस्त्रो को जला दे और उसकी राख किसी सुनसान चौराहे पर डाल दे और अपने पैरों से रगड़ कर वपस आ जाये ,आप का पति सौतन के चक्कर से छूट जेयेगा ।

अगर आप चाहती है की आप की शादी शुदा जीवन में हमेशा खुशियां रहे और आप के पति सिर्फ आप से ही प्यार करे और वह किसी दुसरी औरत से कभी भी अपना दिल न लगाए। और न ही आप के वैवाहिक जीवन में कोई सौतन रूप महिला ना आये। तो आप हमारे पंड़ित जी से मिले और पति को पराई स्त्री से दूर करने का उपाय जाने।  और अपने शादी शुदा जीवन में हमेशा खुशियाँ लाये।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Call Now ButtonCall Now