Tue. Nov 29th, 2022
नवरात्रि के 5 उपाय बनाएंगे आपको मालामाल

नवरात्रि में नौ देवियों की पूजा की जाती हैं जिससे हर तरह की मनोकामना को आसानी से मां दुर्गा के आशीर्वाद से पूरा की जा सकती है। नवरात्र में कुछ ऐसा उपाय हैं जिससे करने पर जातक को मनचाहा वरदान हासिल हो सकता है और वह अपनी मनोकामना माता के सामने रखकर पूरा कर सकता है इसलिए आज हम आपको नवरात्रि में किए जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण पांच उपाय के बारे में बता रहे हैं जिससे आप नवरात्रि के शुभ समय पर करके अपने जीवन में खुशहाली ला सकते हैं और आप मालामाल हो सकते है ।

लौंग की उपाय से करे अपनी हर मनोकामना पूरी

नवरात्री में देवी माँ  की पूजा में लौंग का बहुत ज्यादा  प्रयोग होता है। इसके प्रयोग से विशेष मनोकामना को आसानी से पूर्ण किया जा सकता है। अपनी उम्र के बराबर लौंग लें। इसे काले धागे में बांधकर माला बना लें। नवरात्रि में किसी भी दिन देवी को अर्पित करें। इसके बाद अपनी मनोकामना पूरी होने की प्रार्थना करें। मनोकामना पूर्ण हो जाने के बाद माला को जल प्रवाह कर दें।

नौकरी में तरक्की और कामयाबी के लिए

नवरात्रि के दौरान एक कलश में गंगाजल को भरे उसके बाद लाल और पीले फूल डालकर मां दुर्गा की प्रतिमा पर अर्पित करें।फिर आपको इस कलश को अपने कार्यस्थल ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में रखना होगा। हालांकि ऑफिस में कलश को रखना संभव नहीं होता है, इसलिए आप रोजाना अपने बैठने वाले स्थान पर इस गंगाजल को छिड़ककर फिर बैठे। ऐसा करने से आपका बॉस आप से काफी ज्यादा प्रसन्न होगा। साथ ही आपकी तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे और प्रमोशन भी जल्द होगा।

 धन हानि से बचने के लिए और धन में बृद्धि के लिए

अगर आप धन की हानि से बचना चाहते हैं तो इसके लिए नवरात्रि की अष्टमी और नवमी में देवी मां की आराधना उत्तर दिशा की ओर मुख करके कीजिए इसके साथ ही पूजा में पीले आसन पर बैठे और 9 दीपक जरूर जलाएं यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपको किसी भी प्रकार की धन की हानि का सामना नहीं करना पड़ेगा आपके ऊपर माता की कृपा हमेशा रहेगी।जिसे आप की धन में हमेशा बृद्धि होगी।

नारियल का उपाय से करे कुंडली ग्रह दोष का निवारण

नारियल हर पूजा पाठ उपासना में सम्पन्नता और समृद्धि के लिए प्रयोग किया जाता है। देवी की पूजा बिना नारियल के पूरी नहीं हो सकती है। नवरात्रि में आप नारियल के प्रयोग से अपनी खराब ग्रह दशाओं से छुटकारा पा सकते हैं। नवरात्रि में किसी भी रात्रि को एक पानी वाला नारियल लें। इसको अपनी गोद में रखकर देवी के समक्ष बैठें। इसके बाद आप दुर्गा पाठ की कम से कम 5 माला जाप करे।

कन्या पूजन कर के करे देवी माँ को प्रसन्न

नवरात्री में देवी माँ को प्रसन्न करने के लिए कन्या पूजन का विशेष महत्व माना गया है। आप नवरात्री के अष्ट्मी  या नवमी के दिन मीठा खीर बना के सबसे पहले माँ को भोग लगाए और कम से कम 9 कुवारी कन्याओं को पूरी श्रद्धा के साथ उनकी पौर को धोये और साफ कपडे से पोछ कर उनकी आशिर्बाद ले फिर आप उन्हें भोजन में खीर खिला कर उन्हें कुछ उपहार दे।  इसे देवी माँ बहुत जल्द प्रसन्न होती है और वह आप की हर एक मनोकामना को पूरी कर देती है।

विवाह में रही बॅंधाये को दूर करेगा सुपारी का यह उपाय

सुपारी पूजा में अर्पित की जाने वाली एक विशेष वस्तु है। इसके विशेष प्रयोग से विवाह का वरदान पाया जा सकता है। एक संपर्ण सुपारी ले लें। सुपारी जितनी बड़ी हो उतना ही अच्छा होगा। इसके चरों तरफ सिंदूर लगाएं। इसके बाद उस सिंदूर लगी सुपारी को पीले कपड़े में रखकर देवी को अर्पित कर दें और शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें। नवरात्रि के बाद कपड़े के साथ सुपारी को अपने शयनकक्ष में रख लें इसे आप की विवाह में आ रही सभी तरह की बाधाएं दूर होगी और आप के लिए बहुत जल्द अच्छे घर से रिश्ते आने लगेंगे

दरिद्रता दूर करने के लिए इलायची का इस्तमाल करे

नवरात्रि में देवी माँ के समुख बैठ कर आप अपने दहनी हथेली पर 7 हरी इलायची रख के ॐ नमो लक्ष्मी नारायण नमोः मंत्र का जाप 108 बार कर के माता के समुख रखे और अगले दिन उसे अपने तिजोरी में रख ले।  इसे आप की घर की दरिद्रता दूर हो जाएगी और आप के ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

नवरात्रि से सम्बंधित किसी भी तरह की पूजा पाठ व् उपाय की जानकरी के लिए आप आज ही हामरे पंडित जी से निशुल्क में बात करे।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Call Now ButtonCall Now